Hindi Urdu

NEWS FLASH

सुप्रीम एक्शन के बाद अंडरग्राउंड हुआ वसीम रिज़वी, लोग बोले रिज़वी किस तारीख को लगाएगा फांसी?

देश की सब से बड़ी अदालत सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने कुरआन शरीफ (Quran Shareef) से 26 आयतें हटाने से जुड़ी वसीम रिज़वी द्वारा दाखिल की गयी एक जनहित याचिका खारिज कर दी है. इसके साथ ही याचिकाकर्ता पर 50 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है. शिया वक्‍फ बोर्ड के पूर्व अध्‍यक्ष वसीम रिजवी (Waseem Rizvi) ने जनहित याचिका (PIL) दायर कर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से मांग की थी क‍ि कुरान शरीफ की 26 आयतों को हटाया जाए. रिजवी के मुताबिक, ये खास आयतें मनुष्‍य को हिंसक बना रही हैं और आतंकवाद सिखा रही हैं.

By: वतन समाचार डेस्क
  • सुप्रीम एक्शन के बाद अंडरग्राउंड हुआ वसीम रिज़वी, लोग बोले रिज़वी किस तारीख को लगाएगा फांसी?

 

नई दिल्ली: देश की सब से बड़ी अदालत सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने कुरआन शरीफ (Quran Shareef) से 26 आयतें हटाने से जुड़ी वसीम रिज़वी द्वारा दाखिल की गयी एक जनहित याचिका खारिज कर दी है. इसके साथ ही याचिकाकर्ता पर 50 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है. शिया वक्‍फ बोर्ड के पूर्व अध्‍यक्ष वसीम रिजवी (Waseem Rizvi) ने जनहित याचिका (PIL) दायर कर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से मांग की थी क‍ि कुरान शरीफ की 26 आयतों को हटाया जाए. रिजवी के मुताबिक, ये खास आयतें मनुष्‍य को हिंसक बना रही हैं और आतंकवाद सिखा रही हैं.

 

जिस के बाद सवाल उठे थे कि रिज़वी को क्या सीबीआई एक्शन से पहले इस तरह का कोई ख्याल नहीं आया था? और सीबीआई एक्शन के बाद ही ऐसा ख्याल क्यों आया? क्या रिज़वी भारत के क़ुरआन से ऐसा करने की बात कर रहा है या फिर दुनिया भर के क़ुरआन से? क्या ऐसा ईरान में भी होगा या रिज़वी इस के लिए ईरान Govt. को कोई पत्र लिखेगा या नहीं? अगर अदालत याचिका को ख़ारिज करती है तो फिर रिज़वी कब और कहाँ फांसी लगाये गा?