शाहिद बोले "मुस्लिम नेतृत्व विफल रहा या फिर उसे धोखा दिया गया" यह एक अहम सवाल, है. अतहर ने कहा "भेड़ की...

By: Watan Samachar Desk
Renowned Lawyer Shahid Ali said "The Muslim leadership failed or it was cheated" This is a very important question.

वतन समाचार फोरम के तत्वाधान में प्रेस क्लब में आयोजित संगोष्ठी की अध्यक्षता कर रहे यूनाइटेड मुस्लिम्स फ्रंट के अध्यक्ष शाहिद अली एडवोकेट ने कहा कि मुस्लिम नेतृत्व विफल रहा या फिर उसे धोखा दिया गया यह एक अहम सवाल है. उन्होंने कहा कि सबसे पहला धोखा मुसलमानों को संविधान बनने के बाद आर्टिकल 341 में PRESIDENTIAL आर्डर ला कर किया गया. रिजर्वेशन को मजहब से जोड़ दिया गया कि क्रिश्चन बौद्ध सिख और मुस्लिम दलितों को आरक्षण नहीं मिलेगा. और यह प्रचार किया गया कि आरक्षण मज़हब कि बुनियाद पर नहीं होगा.

DSC_0218.JPG
Renowned Lawyer Shahid Ali said "The Muslim leadership failed or it was cheated" This is a very important question.


उन्होंने कहा कि दूसरा धोखा हमारी वक़्फ़ जमीनों को लूट कर किया गया, जबकि वक़्फ़ एक्ट में यह प्रावधान है कि सरकार वक्फ की जमीनों पर अपना क़ब्ज़ा नहीं कर सकती है. उस के बाद हजारों से लेकर लाखों गज़ जमीन सरकार ने एक्वायर किए और वक़्फ़ सिस्टम को अपने हाथ में बाई डिफ़ॉल्ट रखने की कोशिश की, जबकि सरदारों के वक़्फ़ को गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के जरिए सरदारों के हाथों में दे दिया गया, जिसे गांधी जी ने एक बड़ी आजादी से ताबीर किया था.


उन्होंने कहा कि तीसरा धोखा आर के लॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया के जरिए मस्जिदों को वीरान कर के दिया गया, चौथा धोका हज समिति एक्ट बना कर दिया गया, और हज को खराब करने के लिए सब्सिडी का खाना जोड़ दिया गया.

शाहिद अली अधिवक्ता ने कहा कि ऐसे बहुत सारी चीजें हैं जिस पर हमें गौर करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि मुसलमानों को अपने हालात आर्थिक शैक्षिक स्तर पर मजबूत करने की जरूरत है.


DSC_0170.JPG
RENOWNED JOURNALIST AND MANAGING PARTNER AZAN GROUP MR. MOHAMMED ATHER ADDRESSING WATAN SAMACHAR FORUM @PRESS CLUB OF INDIA.


  भेड़ की चाल से दूर रहना होगा: अतहर

अजान ग्रुप के मैनेजिंग पार्टनर मोहम्मद अतहर ने कहा कि हमें भेड़ की चाल से दूर रहना होगा. उन्होंने कहा कि जिस तरह सियासी पार्टियां अनपढ़ लोगों को टिकट दे देती हैं और हम उनके पीछे किसी एक पार्टी के नाम पर भेड़ की चाल चल पड़ते हैं उसमें हमारा नुकसान है. हमें उम्मीदवारों की योग्यता और उनके अंदर काम करने की छमता की बुनियाद पर ही उन्हें चुनना होगा.

DSC_0173.JPG

RENOWNED JOURNALIST AND MANAGING PARTNER AZAN GROUP MR. MOHAMMED ATHER ADDRESSING WATAN SAMACHAR FORUM @PRESS CLUB OF INDIA.

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

धर्म

ब्लॉग

अपनी बात

Poll

Should the visiting hours be shifted from the existing 10:00 am - 11:00 am to 3:00 pm - 4:00 pm on all working days?

SUBSCRIBE LATEST NEWS VIA EMAIL

Enter your email address to subscribe and receive notifications of latest News by email.