Updates

Hindi Urdu

कटिहार: हाथ छाप को 6 लाख से अधिक वोट दिलाने और तारिक़ अनवर को जिताने का लोगों ने लिया वचन

ज्ञात रहे कि तारिक अनवर एक विनम्र स्वभाव के व्यक्ति जाने जाते हैं और लंबे समय तक राजनीति में रहने के बाद भी उन पर कोई दाग नहीं लगा है, जिसे आज जनसभा में मौजूद राजद के विधायक ने स्वीकारा भी. इस मौके पर लोगों ने इस बात का वचन लिया कि इस बार कटिहार से तारिक अनवर को 6 लाख से ज़्यादा वोट हाथ छाप को दिला कर विजयी बनाना है, ताकि महागठबंधन की कटिहार सीट इतिहासिक मतों से जीती जाए. उन्होंने कहा कि बिहार में महागठबंधन में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की बड़े भाई की भूमिका है और बीते दिनों कटिहार के लाखों लोगों को संबोधित करते हुए विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और राजद का युवा चेहरा तेजस्वी यादव ने साफ लफ्जो में कहा था कि यह चुनाव देश संविधान और आरक्षण बचाने का है. तारिक अनवर ने कहा कि उन्हें खुशी है कि कटिहार के लोगों ने उन्हें हमेशा प्यार दिया है और पिछले 40 सालों से यहां के लोग प्यार दे रहे हैं, लेकिन इस बार वह लंबे अंतराल के बाद एक बार फिर "हाथ छाप" के निशान से इलेक्शन लड़ रहे हैं और उन्हें उम्मीद है कि "हाथ छाप" को लोग भारी मतों से विजयी बनायेंगे.

By: मोहम्मद अहमद
Rahul Gandhi (Congress President) and Tariq Anwar (MP Katihar, Bihar)

Tariq_Katihar.jpgकटिहार: राजेंद्र आश्रम (कांग्रेस मुख्यालय) में कटिहार में हज़ारों की सभा को संबोधित करते हुए कटिहार लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार तारिक अनवर (जिन का चुनाव निशान हाथ छाप है) ने लोगों से अपील की कि देश, आरक्षण, संविधान को  बचाने और मोदी को सत्ता से दूर रखने के लिए इस वक्त  महागठबंधन को मज़बूत करने की जरूरत है और यह तभी संभव है जब कटिहार का हर बच्चा हर वोटर  तारिक अनवर बन कर के काम करे और आने वाले 18 अप्रैल को हाथ छाप के सामने वाला बटन दबाकर भारी मतों से उन्हें विजई बनाएं.

_TARIQ_RJD.jpg

 उन्होंने कहा कि बिहार में महागठबंधन में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की बड़े भाई की भूमिका है और बीते दिनों कटिहार के लाखों लोगों को संबोधित करते हुए विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और राजद का युवा चेहरा तेजस्वी यादव ने साफ लफ्जो में कहा था कि यह चुनाव देश संविधान और आरक्षण बचाने का है. तारिक अनवर ने कहा कि उन्हें खुशी है कि कटिहार के लोगों ने उन्हें हमेशा प्यार दिया है और पिछले 40 सालों से यहां के लोग प्यार दे रहे हैं, लेकिन इस बार वह लंबे अंतराल के बाद एक बार फिर "हाथ छाप" के निशान से इलेक्शन लड़ रहे हैं और उन्हें उम्मीद है कि "हाथ छाप" को लोग भारी मतों से विजयी बनायेंगे.

 

उन्होंने कहा कि आज देश में गरीबी बेरोजगारी भुखमरी चरम पर है और दुख की बात यह है कि लोगों को हिंदू मुसलमान के जाल में फंसाने की कोशिश हो रही है. क्या हिन्दू मुस्लिम करने से गरीबों का पेट भरेगा? उन के बच्चों को शिक्षा मिलेगी? उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की मजहब के नाम पर लोगों को बांटने की कोशिश निंदनीय है, इस पर इलेक्शन कमीशन को संज्ञान लेना चाहिए. उन्होंने कहा कि यह बड़े दुख की बात है कि आज भारत की आर्मी को भी मोदी सेना के नाम से यूपी के मुखिया संबोधित कर रहे हैं, लेकिन प्रसन्नता इस बात की है कि अब आर्मी के लोग इस पर संज्ञान ले रहे हैं और इलेक्शन कमीशन जाकर कार्यवाही की मांग कर रहे हैं.

 

 तारिक अनवर ने कहा कि कटिहार के लोगों ने उन्हें 40 सालों से जो प्यार दिया है वह उसे भुला नहीं सकते. कटिहार के लिए जो बन पड़ा उन्होंने किया है और सरकार आने पर अब कटिहार की तस्वीर पूरी तरह बदलने का काम करेंगे, जो रह गया है उस को पूरा किया जायेगा. उन्होंने कहा कि जैसे ही कांग्रेस के नेतृत्व में 2019 में सरकार बनेगी सबसे पहले उनकी कोशिश होगी कि कटिहार की समस्याओं का समाधान हो.

RJD_TARIQ.jpg

 उन्होंने कहा कि एक जनप्रतिनिधि होने के नाते उनसे भी गलतियां हो सकती हैं, इस लिए वह अपने सभी वोटरों से क्षमा के प्रार्थी हैं. उन्होंने कहा कि अगर अनजाने में किसी की इज्जत में कोई कमी रह गई हो उसके लिए भी मैं माफी चाहता हूं.

 

 ज्ञात रहे कि तारिक अनवर एक विनम्र स्वभाव के व्यक्ति जाने जाते हैं और लंबे समय तक राजनीति में रहने के बाद भी उन पर कोई दाग नहीं लगा है, जिसे आज जनसभा में मौजूद राजद के विधायक ने स्वीकारा भी. इस मौके पर लोगों ने इस बात का वचन लिया कि इस बार कटिहार से तारिक अनवर को 6 लाख से ज़्यादा वोट हाथ छाप को दिला कर विजयी बनाना है, ताकि महागठबंधन की कटिहार सीट इतिहासिक मतों से जीती जाए.

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

धर्म

ब्लॉग

अपनी बात

Poll

Should the visiting hours be shifted from the existing 10:00 am - 11:00 am to 3:00 pm - 4:00 pm on all working days?

SUBSCRIBE LATEST NEWS VIA EMAIL

Enter your email address to subscribe and receive notifications of latest News by email.