Updates
Email us: watansamachar@gmail.com

कांग्रेस ने रमज़ान से खुद को अलग किया, नीतीश, त्यागी सुरजे वाला और नावेद हामिद ने

Ahmad Mohammad

नयी दिल्ली: रमजान उल मुबारक का मुकद्दस महीना शुरु हो चुका है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रमजान उल मुबारक के मुकद्दस महीने के शुरू होने से पहले ही "मन की बात" में देशवासियों को रमजान की बधाई बधाई देते हुए उन्हें पैगंबर मोहम्मद साहब के बताए हुए रास्ते पर चलने की अपील की थी. प्रधानमंत्री मोदी ने "मन की बात" में लोगों को भूख और प्यास के एहसास को भी समझने को कहा था.

 इस बीच अहम बात यह है कि आज पहला रोज़ा है लेकिन रमजान उल मुबारक का मुकद्दस महीना शुरु होने के बाद भी कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व की ओर से इस संबंध में कोई बयान जारी नहीं किया गया है. पिछले सालों में यह रिवायत रही है कि कांग्रेस पार्टी की ओर से इस संबंध में आधिकारिक बयान जारी किया जाता था और पार्टी की पूर्व अध्यक्ष और यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी की ओर से रमजान की बधाई मीडिया कर्मियों को SMS के जरिए दी जाती थी और इसे सोनिया गांधी का आधिकारिक बयान माना जाता था, लेकिन इस बार इस तरह का कोई बयान अब तक जारी नहीं किया गया है.

rss.jpg

 अहम बात यह है कि राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने के बाद भी जो त्यौहार आए हैं उसमें भी सोनिया गांधी की ओर से बयान जारी किया गया है, लेकिन इस बार राहुल गांधी और सोनिया गांधी दोनों की ओर से पूरी तरह खामोशी छाई हुई है, जिस से साफ़ ज़ाहिर है कि कांग्रेस सॉफ्ट हिन्दुत्त्व के रास्ते की जगह अब बीजेपी से ज़्यादा खुद को हिन्दू वादी दिखाना चाहती है. इसी वजह से इस पवित्र महीने की मुबारकबाद तक का कोई पैगाम जारी नहीं किया गया है. हलांकि कांग्रेस पार्टी के नेता और मीडिया डिपार्टमेंट के इंचार्ज रणदीप सिंह सुरजेवाला की ओर से इस पवित्र महीने की मुबारकबाद को लेकर ट्वीट किया गया है.

खबर यह है कि पार्टी के कई नेताओं ने भी इस की बधाई दी है, लेकिन शीर्ष नेतृत्व ने खुद को इससे अलग कर लिया है. अगर इस संबंध में कोई बयान आये गए तो हम जरूर अपने पाढ़कों तक पहुंचाने की कोशिश करेंगे.

 

वही जनता दल यू के मुखिया और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और पार्टी के प्रवक्ता प्रधान महासचिव केसी त्यागी समेत देश के विभिन्न नेताओं ने भी देशवासियों को रमजान (पवित्र महीने) की मुबारकबाद दी है.

 

साथ ही मुस्लिम मजलिसे मुशावर के अध्यक्ष नावेद हामिद ने भी इस पवित्र महीने की मुबारकबाद दी है.

nitish kumar.jpg

You May Also Like

Notify me when new comments are added.

धर्म

इलेक्शन

अपनी बात

मुझे उम्मीद है कि इमाम साहब इस पर विचार विमर्श जरूर करेंगे

लोगों को आने जाने के रास्ते को बंद कर दिया जाता है. जबकि इस्लाम का हुक्म है कि रास्ते से पत्थर हटाना सवाब. मुझे

Poll

Should the visiting hours be shifted from the existing 10:00 am - 11:00 am to 3:00 pm - 4:00 pm on all working days?

Subscribe for Latest Update